त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए करें  सोडा वाटर का इस्तेमाल
त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए करें सोडा वाटर का इस्तेमाल
Share:

सभी लड़कियां अपने चेहरे के रंग को गोरा और चमकदार बनाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. कुछ लड़कियां तो इंटरनेट से जानकारी लेकर अपने चेहरे पर आजमाती हैं. उन्हें ऐसा लगता है इन तरीकों का इस्तेमाल करने से त्वचा गोरी और खूबसूरत हो जाती है, पर क्या आपको पता है कि अगर आप अपने चेहरे पर बहुत सारी चीजों का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपकी त्वचा को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. 

अगर आप अपने चेहरे की त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाना चाहते हैं तो सोडा वाटर का इस्तेमाल करें. सोडा वाटर में भरपूर मात्रा में कार्बोनेट मौजूद होता है. जो त्वचा को गहराई से साफ करता है. सोडा वाटर में भरपूर मात्रा में कोलेजन फाइबर मौजूद होता है जो त्वचा को साफ और खूबसूरत बनाता है. इसके इस्तेमाल से त्वचा को किसी भी तरह का साइड इफेक्ट नहीं होता है. अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो आपके लिए सोडा वाटर बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा में मौजूद गंदगी अंदर से साफ हो जाती है. 

चेहरे को सोडा वाटर से धोने से त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल साफ हो जाता है और त्वचा का पी एच लेवल भी कंट्रोल में रहता है. सोडा वाटर का इस्तेमाल करने के लिए एक कांच के कटोरे में मिनरल वाटर ले ले. अब इसमें सोडा वाटर डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब अपने चेहरे को 15 सेकंड के लिए कटोरे में डालकर रखें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धोकर तौलिए से पोंछ लें. हफ्ते में दो बार इस प्रक्रिया को दोहराने से आपकी त्वचा खूबसूरत और चमकदार हो जाएगी.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है शंख बजाना

स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं यह फल

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाती है तुलसी की चाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -