ग्लोइंग और दमकती त्वचा पाने के लिए करें आलू के फेस पैक का इस्तेमाल

आलू एक बहुत ही स्वादिष्ट सब्जी होती है. सभी लोग आलू की सब्जी बहुत पसंद के साथ खाते हैं, पर क्या आपको पता है कि आलू आपकी त्वचा को प्राकृतिक रूप से चमक लाने में मदद कर सकता है. आज हम आपको आलू के कुछ ऐसे फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को नेचुरल रूप से सुंदर और दमकता हुआ बना सकते हैं. 

1- अगर आप पिंपल्स की समस्या से परेशान हैं तो आलू और मुल्तानी मिट्टी के फेस पैक का इस्तेमाल करें. मुल्तानी मिट्टी में भरपूर मात्रा में सौंदर्य गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा की जलन को दूर करके पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं. इसको बनाने के लिए आलू को छीलकर पीस लें. अब इसमें मुल्तानी मिट्टी डालकर अच्छे से मिक्स करें. आप चाहें तो इसमें थोड़ा सा गुलाब जल भी मिला सकते हैं. अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी और आपको एक चमकदार त्वचा मिलेगी. 

2- चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के लिए हल्दी और आलू का फेस पैक बहुत फायदेमंद होता है. इस पैक को बनाने के लिए आलू के पेस्ट में हल्दी पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. हफ्ते में तीन से चार बार इस पेस्ट को लगाने से आपके चेहरे से दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाएगी और आपका चेहरा चमकने लगेगा.

 

बालों की ग्रोथ को बढ़ाती है पत्ता गोभी

रूप को निखारता है लौंग का तेल

प्याज के इस्तेमाल से बनाएं अपनी त्वचा को हेल्दी और जवान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -