नाईट क्रीम के इस्तेमाल से पाएं दमकती त्वचा
नाईट क्रीम के इस्तेमाल से पाएं दमकती त्वचा
Share:

सभी लड़कियां अपने चेहरे को गोरा और बेदाग बनाना चाहती हैं, पर लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण लड़कियों की यह चाहत पूरी नहीं हो पाती है. पॉल्यूशन के कारण त्वचा की चमक खत्म हो जाती है. चेहरे की चमक को बरकरार रखने के लिए त्वचा की खास देखभाल करना जरूरी होता है. त्वचा को गोरा और बेदाग बनाने के लिए रात के समय में हमेशा ऐसी क्रीम का इस्तेमाल करें जिससे आपकी स्किन जल्दी रिपेयर हो जाए. आज हम आपको  नाइट क्रीम के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- नाईट क्रीम लगाने से पहले आप अपनी त्वचा पर किसी भी नेचुरल प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर सकती हैं. आप अपने चेहरे  को नींबू के रस या दही से साफ कर सकते हैं. इसके अलावा आपकी त्वचा पर किसी भी तरह के टोनर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. सबसे पहले टोनर की मदद से अपने चेहरे को साफ करें. अब अपने चेहरे पर ऐसे नाईट क्रीम का इस्तेमाल करें जो आपकी त्वचा को अंदर से रिपेयर कर सके. 

2- नाइट क्रीम खरीदते वक्त यह जरूर देखें कि आपकी नाईट क्रीम ऐसी हो जो आपकी त्वचा में गहराई से समा जाये.  कभी भी ऑयली नाइट क्रीम का इस्तेमाल ना करें. हमेशा अपनी स्किन टोन के अनुसार ही नाईट क्रीम का इस्तेमाल करें. 

3- अगर आपकी उम्र ज्यादा है तो हमेशा उच्च मात्रा में औषधीय गुणों से भरपूर नाइट क्रीम का इस्तेमाल करें. आप नाईट क्रीम की जगह बादाम के तेल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. बादाम के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन E मौजूद होता है जो त्वचा को खूबसूरत और गोरा बनाता है. 

4- नाइट क्रीम में कभी भी सनस्क्रीन और एसपीएफ नहीं होना चाहिए. आप नाईट क्रीम की जगह बादाम के तेल या नारियल के तेल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

 

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए लगाएं चंदन और टमाटर का फेस पैक

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है संतरा

बालों के लिए फायदेमंद होता है कैस्टर ऑयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -