नेचुरल चीजों के इस्तेमाल से करें अपने बालों को कलर
नेचुरल चीजों के इस्तेमाल से करें अपने बालों को कलर
Share:

आज के समय में प्रदूषण और गलत खानपान के कारण समय से पहले ही ही लोगों के बाल सफेद होने लगे हैं. पहले के समय में लोग अपने बालों को कलर करने के लिए मेहंदी का इस्तेमाल करते थे, पर आज के समय में लड़कियां अपने बालों को कलर करने के लिए हेयर कलर का इस्तेमाल करती हैं. हेयर कलर में केमिकल की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो बालों को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं. आजकल लड़कियां स्टाइलिश और फैशनेबल दिखने के लिए भी अपने बालों को कलर करती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी नेचुरल चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आप अपने बालों को हाईलाइट कर सकती हैं. 

1- चुकंदर में भरपूर मात्रा में आयरन मौजूद होता है. गाजर में एंटीऑक्सीडेंट्स की भरपूर मात्रा पाई जाती है. यह दोनों चीजें बालों को नेचुरल रेड कलर देते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए पहले चुकंदर और गाजर का जूस निकाल लें. अब इस रस को बालों पर स्प्रे करें. आप चाहे तो गाजर और चुकंदर का पेस्ट बनाकर अपने बालों में लगा सकते हैं. आधे घंटे बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल हाईलाइट हो जाएंगे और आपके बालों को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचेगा. 

2- एक चम्मच टी या कॉफी बींस को 20 मिनट तक उबालकर ठंडा कर लें. अब इसे छानकर अपने बालों में लगाएं. अगर आप अपने बालों में डार्क रंग लाना चाहते हैं तो इसे दो बार लगाएं. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपके बाल डार्क ब्राउन हो जाएंगे.

 

ग्लिसरीन से बनाएं अपने हाथों को कोमल और मुलायम

घर में मौजूद नकारात्मक उर्जा पहचानने के लिए करें घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल

जानिए क्या है चेहरे पर झाइयां आने के कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -