चेहरे को साफ़ करने के लिए करें नेचुरल चीजों का इस्तेमाल
चेहरे को साफ़ करने के लिए करें नेचुरल चीजों का इस्तेमाल
Share:

ज्यादातर लड़कियां अपने चेहरे पर जमी धूल मिट्टी को साफ करने के लिए फेसवाश या साबुन का इस्तेमाल करती हैं. फेसवॉश और साबुन में भरपूर मात्रा में केमिकल्स मौजूद होते हैं जो आपकी त्वचा को रूखा और बेजान बना सकते हैं. फेसवॉश और साबुन के इस्तेमाल से चेहरे की रंगत खराब हो सकती है. आप चाहे तो फेसवॉश और साबुन की जगह किचन में रखी कुछ चीजों के इस्तेमाल से अपने चेहरे को साफ कर सकती हैं. इन चीजों के इस्तेमाल से आपका चेहरा साफ और सुंदर हो जाता है और आपकी स्किन को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है. 

1- अगर आप अपने चेहरे पर जमी धूल मिट्टी को साफ करना चाहती है तो कच्चे दूध का इस्तेमाल करें, कच्चे दूध से चेहरे को धोने से चेहरे पर मौजूद डेड स्किन साफ हो जाती है. और आपके चेहरे की नमी बरकरार रहती है.  

2- चीनी के इस्तेमाल से भी आप अपने चेहरे को  साफ़ कर सकती हैं. चीनी को पीसकर पानी में मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं. आप चाहे तो  चीनी में थोड़ा सा एलोवेरा जेल मिला कर भी अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. 

3- पपीता में भरपूर मात्रा में कैरोटीनॉयड और विटामिन मौजूद होते हैं. जो आपके चेहरे पर नेचुरल क्लींज़र का काम करते हैं. इसे चेहरे पर लगाने से आपकी रंगत में निखार आता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए पपीते के टुकड़ों को शहद में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपका चेहरा साफ हो जाएगा और साथ ही आपकी झाइयों की समस्या भी दूर हो जाएगी.

 

समस्या के अनुसार बालों में करें तेल का इस्तेमाल

बालों को स्वस्थ और सुन्दर बनाती है पत्तागोभी

हल्दी के इस्तेमाल से हटायें अपनी ठुड्डी के अनचाहे बाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -