मुल्तानी मिट्टी के इस्तेमाल से पाएं खिली-खिली त्वचा
मुल्तानी मिट्टी के इस्तेमाल से पाएं खिली-खिली त्वचा
Share:

 

 

किसी भी इंसान की पहचान उसके चेहरे से होती है. जब भी हम किसी व्यक्ति से पहली बार मिलते हैं तो हमारी नजर सबसे पहले उसके चेहरे पर जाती है. अगर ऐसे में अगर आपका चेहरा खिला-खिला और खूबसूरत हो तो सभी की नजरें आप पर ही जमी रहेगी.  सभी लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए बहुत सारे प्रयास करती  हैं. अपने चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए लड़कियां महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. पर इन चीजों के इस्तेमाल से चेहरे की स्किन को और भी ज्यादा नुकसान हो सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा और खूबसूरत हो जाएगी और आप के चेहरे में कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. 

1- अगर आप खूबसूरत त्वचा पाना चाहती हैं तो एक कटोरी में दूध की मलाई ले लें. अब इसमें थोड़ा सा हल्दी पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब रोजाना इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 1 मिनट के लिए छोड़ दें. अब चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपका चेहरा खूबसूरत और मुलायम हो जायेगा.

2- चेहरे को साफ करने के लिए बेसन में दही और गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से मसाज करते हुए अपने चेहरे को पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर जमी हुई गंदगी साफ हो जाएगी. 

3- अपने रंग को निखारने के लिए मुल्तानी मिट्टी में थोड़ा सा पानी, दूध, हल्दी और गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपका चेहरा खूबसूरत और मुलायम हो जाएगा.

 

लंबे बाल पाने के लिए करें एलोवेरा का इस्तेमाल

बालों को लंबा और खूबसूरत बनाता है अदरक

डैंड्रफ की समस्या को जड़ से खत्म कर देगा ये तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -