कम्पलीट लुक पाने के लिए करें मिनिमल मेकअप का इस्तेमाल
कम्पलीट लुक पाने के लिए करें मिनिमल मेकअप का इस्तेमाल
Share:

लगभग सभी लड़कियां और महिलाएं अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं, कभी-कभी वह सही जानकारी ना होने के कारण इतने हैवी मेकअप का इस्तेमाल करती हैं, जिससे उनका चेहरा बहुत ही खराब दिखने लगता है. आज हम आपको मिनिमl मेकअप के बारे में बताने जा रहे हैं. आजकल मिनिमल मेकअप लड़कियां बहुत पसंद कर रहे हैं. इसमें मेकअप से आपको एक सिंपल और ब्यूटीफुल लुक मिल सकता है. खासकर आजकल वेस्टर्न आउटफिट के साथ ही यह मेकअप बहुत ही परफेक्ट लुक देता है. मिनिमल  मेकअप ऑफिस के लिए भी बेस्ट ऑप्शन होता है. पर इस मेकअप को इस्तेस्माल करने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है. 

1- मिनिमल मेकअप इस्तेमाल करने से पहले अपने चेहरे को क्लीनज़र से अच्छे से साफ करें. अब अपने चेहरे पर मॉश्चराइजर लगाएं और फिर इसके बाद चेहरे पर लाइट बेस का इस्तेमाल करें और अब अंडर आई  एरिया पर कंसीलर लगाएं. अब अपने चेहरे पर फेस पाउडर लगाकर अच्छे से सेट करें. अपने गालों को  नेचुरल ग्लो देने के लिए हाइलाइटर का इस्तेमाल करें. हमेशा स्किन के अनुसार ही हाइलाइटर को इस्तेमाल करें. आप चाहे तो एक ही कलर के कई लाइट शेड का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

2- एक अच्छा मिनिमल मेकअप लुक पाने के लिए ब्लैक मस्कारे का इस्तेमाल करें. अगर आप वाटरप्रूफ मस्कारे और समझ काजल का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपको एक अच्छा लुक मिल सकता है. अपनी आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए वाटर प्रूफ काजल लगाए इससे आपका आई मेकअप कंप्लीट दिखाई देगा. 

3- हमेशा अपनी स्किन के अनुसार ही लिपस्टिक का चुनाव करें. आप चाहे तो लाइt या बेबी पिंक कलर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. लाइट शेड में बेबी पिंक के अलावा पीच, कैरेमल ब्राउन, बबल पिंक, सैंड पिंक, लाइट मॉव, बेज कलर जैसे न्यूट्रल शेड्स भी यूज कर सकती हैं.

 

अपनी सगाई के दिन कैरी करें फ्लोर लेंथ अनारकली सूट

आपको स्टाइलिश लुक देते हैं लहरिया दुपट्टे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -