चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के लिए इस तरह करें नींबू का इस्तेमाल
चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के लिए इस तरह करें नींबू का इस्तेमाल
Share:

आज के इस प्रदूषण भरे माहौल में ग्लोइंग और स्मूथ स्किन पाना बहुत मुश्किल हो गया है. इसके अलावा आजकल लोग इतना बिजी रहने लगे हैं कि उनके पास त्वचा की देखभाल करने का समय ही नहीं रहता है.  लगातार प्रदूषण और धूप के संपर्क में रहने के कारण स्किन से जुड़ी कई समस्याएं हो जाती हैं. इसके अलावा धूल मिट्टी और प्रदूषण के कारण त्वचा पर दाग धब्बे दिखाई देने लगते हैं. जो देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे के सभी दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

निम्बू स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में साइट्रिक एसिड मौजूद होता है जो चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने में मदद करता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए नींबू के रस को रुई के एक टुकड़े पर लगाकर अपने चेहरे पर लगाएं दो-तीन मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में तीन चार बार इस प्रक्रिया को दोहराने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

त्वचा में मौजूद डेड स्किन को साफ करने के लिए स्क्रब करना बहुत जरूरी होता है. स्क्रब करने से त्वचा पर जमा गंदगी साफ हो जाती है. इसके अलावा दाग धब्बे भी दूर हो जाते हैं.  नींबू की स्लाइस को काट कर अपने चेहरे पर 2 से 3 मिनट तक स्क्रब करें. बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. 

अपने चेहरे के दाग धब्बे दूर करने और खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए अंडे के सफेद भाग में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आएगा.

 

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब

बालों से रूसी की समस्या को दूर करता है सिरका

प्रॉब्लम के अनुसार बालों में करें हेयर ऑयल का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -