शहद के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और कोमल त्वचा
शहद के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और कोमल त्वचा
Share:

खूबसूरत दिखना हर लड़की और महिला की पहली चाहत होती है. हर लड़की यही चाहती है कि वह सबकी नजरों में आकर्षण का केंद्र बनी रहे. अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए लड़कियां पार्लर जाकर बहुत सारे पैसे भी खर्च कर देते हैं. पर कभी-कभी इतने प्रयास करने के बाद भी मनचाहा परिणाम नहीं मिलता है. पर क्या आपको पता है कि शहद का इस्तेमाल करके आप अपनी त्वचा में खूबसूरत निखार ला सकते हैं. आज हम आपको शहद के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- शहद का इस्तेमाल आप मॉश्चराइजर के रुप में भी कर सकते हैं. रोजाना अपने चेहरे पर शहद लगाकर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको चमकदार और गोरी त्वचा मिलेगी. 

2- सनबर्न की समस्या से छुटकारा पाने के लिए शहद में थोड़ा सा एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. रोजाना ऐसा करने से आपकी सनबर्न की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- अगर आपके होंठ काले और रूखे हैं तो नियमित रूप से अपने होठों पर शहद लगाएं. शहद लगाने से  आपके होंठ गुलाबी और कोमल हो जाएंगे. 

4- शहद में भरपूर मात्रा में एंटीबायोटिक गुण मौजूद होते हैं जो पिंपल्स और उनके निशानों को दूर करने में सहायक होते हैं. एक चम्मच नारियल के तेल में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे को स्क्रब करें. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको कोमल और खूबसूरत त्वचा मिलेगी.

 

चेहरे की चमक को बढ़ाता है रेड वाइन फेशियल

त्वचा को अंदर से साफ करता है लहसुन

पिंपल्स की समस्या का कारण बन सकती हैं आपकी ये गलतियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -