साइड-इफेक्ट्स से बचने के लिए इस्तेमाल करें होममेड ब्यूटी प्रोडक्ट्स
साइड-इफेक्ट्स से बचने के लिए इस्तेमाल करें होममेड ब्यूटी प्रोडक्ट्स
Share:

मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो त्वचा को बहुत सारे नुकसान पहुंचा सकते हैं. अक्सर लड़कियां अपने चेहरे में खूबसूरत निखार लाने के लिए इन केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. जिससे त्वचा को बहुत सारे साइड इफेक्ट हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे होममेड ब्यूटी प्रोडक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा में नेचुरल निखार आएगा और आपकी त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. 

1- मार्केट में मिलने वाला स्क्रब त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है. अपनी त्वचा को साइड-इफेक्ट्स से बचाने के लिए होममेड स्क्रब का इस्तेमाल करें. इसे बनाने के लिए आधा चम्मच शहद में एक चम्मच चीनी और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें. 

2- ज्यादातर लड़कियां अपनी त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं. आप मार्किट में मिलने वाले मॉइस्चराइजर की जगह होममेड मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए दो बड़े चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक चम्मच दूध एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. यह आपकी त्वचा को गहराई से मॉइस्चराइजर करेगा. 

3- अपने बालों को साफ करने के लिए शैंपू की जगह बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करें. एक बड़ा चम्मच बेकिंग सोडा को गर्म पानी में मिलाकर स्प्रे बोतल में भरे. अब इसे अपने बालों में स्प्रे करें. आधे घंटे बाद अपने बालों को साफ पानी से धो लें. 

4- केमिकल युक्त लिप बाम का इस्तेमाल करने से होठों की रंगत खराब हो जाती है. आप अपने होठों पर होममेड लिप बाम का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले चुकंदर को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट कर पीस लें. अब इससे छानकर इसमें नारियल का तेल मिलाकर अपने होठों पर लगाएं. यह आपके होठों को नेचुरल रूप से गुलाबी बनाएगा.

 

ड्राई स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं यह तेल

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करती है कलौंजी

डैमेज स्किन को रिपेयर करने के आसान तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -