सही तरीके से करें बालों में कंडीशनर का इस्तेमाल
सही तरीके से करें बालों में कंडीशनर का इस्तेमाल
Share:

लड़कियां अपने बालों को लेकर बहुत ज्यादा परेशान रहती हैं. उनको ऐसा लगता है कि उनके झड़ते बाल कहीं उनकी पर्सनैलिटी को खराब ना कर दे. इसलिए वह हमेशा अपने बालों में अच्छी क्वालिटी का शैंपू और कंडीशनर इस्तेमाल करती हैं. कई लोगों का ऐसा कहना है कि कंडीशनर लगाने से बाल मुलायम और शाइनी हो जाते हैं. पर बहुत से लोग कंडीशनर लगाने के सही तरीके के बारे में नहीं जानते हैं. जिसके कारण आपके बालों पर बुरा असर पड़ सकता है. आज हम आपको कंडीशनर लगाने के सही तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- कई लोग बालों में शैंपू करने के बाद बालों की जड़ों से ही कंडीशनिंग भी करते हैं. जिसके कारण बालों के झड़ने की समस्या हो सकती है. कभी भी बालों की जड़ों में कंडीशनर को नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से बालों को नुकसान हो सकता है. कंडीशनर को सिर्फ अपने बालों पर ही लगाएं. 

2- कंडीशनर हमारे बालों को सॉफ्ट और शाइनी बनाने के साथ-साथ धूल मिट्टी और पॉल्यूशन से भी बचाव करता है. इसलिए जब भी बालों को शैंपू करें तो कंडीशनर का इस्तेमाल जरूर करें. 

3- कभी भी ज्यादा मात्रा में कंडीशनर का इस्तेमाल ना करें. ज्यादा मात्रा में कंडीशनर का इस्तेमाल करने से आपके बाल ऑयली हो सकते हैं.

 

कपूर के इस्तेमाल से दूर हो सकते हैं पिम्पल्स के जिद्दी दाग

ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है सूरजमुखी का तेल

बटर मिल्क के इस्तेमाल से दूर हो जाती है झाइंयों और पिगमेंटेशन की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -