अपनी स्किन टाइप के अनुसार करें कंसीलर का इस्तेमाल

जिन लड़कियों की त्वचा ऑयली होती है उन्हें ब्यूटी प्रोडक्ट्स का चुनाव करते वक्त बहुत सावधानी रखनी पड़ती है. ऑयली स्किन पर लंबे समय तक मेकअप टिकना बहुत मुश्किल होता है. इसके अलावा ऑयली स्किन पर पिंपल्स की समस्या ज्यादा होती है. ऑयली स्किन वाली लड़कियों को हमेशा ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए जो उनके चेहरे पर लंबे समय तक टिके रहे. आज हम आपको कंसीलर का चुनाव करने और इसे लगाने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं. जिससे आप लंबे समय तक खूबसूरत दिख पाएंगी और आपको पिंपल्स की समस्या भी नहीं होगी. 

1- ऑयली स्किन वाली लड़कियों को कभी भी  लोशन या  आयल बेस्ड और क्रीम वाले कंसीलर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. इन चीजों का इस्तेमाल करने से स्किन और भी ज्यादा ऑयली हो जाती है. ऐसे  कंसीलर का इस्तेमाल करने से त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं जिससे पिंपल की समस्या हो सकती है. इसलिए हमेशा लिक्विड मिनरल्स या जेल कंसीलर का ही इस्तेमाल करें. 

2- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से धो कर पोंछ लें. अब ब्लोटिंग पेपर से अपने चेहरे को साफ करें. जिससे आपके चेहरे में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल साफ हो जाए. 

3- कंसीलर लगाने के लिए अपनी उंगलियों का इस्तेमाल ना करें. हमेशा मेकअप स्पंज के इस्तेमाल से कंसीलर का इस्तेमाल करें. 

4- कंसीलर लगाकर समय अपने आंखों के आसपास की त्वचा को अच्छी तरह से साफ करें. ऑयली स्किन पर जरूरत के अनुसार ही कंसीलर का इस्तेमाल करें. जिससे डार्क सर्कल्स दिखाई ना दे. अधिक मात्रा में ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से स्किन के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं जिससे पिंपल्स की समस्या हो सकती है.

 

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब

बालों से रूसी की समस्या को दूर करता है सिरका

प्रॉब्लम के अनुसार बालों में करें हेयर ऑयल का इस्तेमाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -