टेम्पल ज्वेलरी से पाए ट्रेडिशनल लुक

हिंदुस्तानी ट्रैडीशनल शादी और फैमिली फंक्शन में कपड़ो के साथ साथ गहनों पर भी खास ध्यान दिया जाता है. इनके बिना तो किसी भी लड़की या महिला का व्यक्तित्व ही अधूरा सा लगता है. ज्वैलरी की बात करें तो शादियों में ज्वैलरी भी ट्रैडीशनल ही चलती है. टैम्पल ज्वैलरी को लड़कियां खूब पसंद कर रही हैं. शादी अंटैड करने का प्लान बना रही हैं तो हैवी ब्रोकेड आऊटफिट के साथ हैवी टेम्पल ज्वैलरी पहने करें. 

1-टैम्पल ज्वैलरीके नाम से ही आपको कुछ अंदाजा हो गया होगा कि यह प्राचीन मंदिर, देवी-देवताओं की मूर्तियों के स्वरूप, सोने के मोतियों, पिकॉक स्टाइल, प्राचीन समय की चित्रकारी से प्रैरित एंटिक गोल्ड ज्वैलरी होती हैं. 

2-साऊथ इंडिया में लोग इसी तरह की ट्रैडीशनल ज्वैलरी पहनना पसंद करते हैं. देवी लक्ष्मी के सोने के सिक्कों से बनी ज्वैलरी, गणेश के स्वरूप में बनी, इसी के साथ नक्शानी और मीनाकारी किए हुए गोल्ड सैट, झूमके कंगन और अंगूठी आदि में बहुत तरह के डिजाइन आपको देखने को मिल जाएंगे. 

3-वैसे अब मॉडर्न जमाने में आपको एंटिक गोल्ड में चोकर स्टाइल और गोल्ड सेट में रूबी, पन्ना, डायमंड और मोतियों का अच्छा मेल देखने को भी मिलता है. 

4-यह जरूरी नहीं है कि आप ज्वैलरी गोल्ड में ही पहन सकते हैं. आप चाहें तो आर्टिफिशल में भी टैम्पल ज्वैलरी चूज कर सकते हैं.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -