सोयाबीन के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा
सोयाबीन के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा
Share:

सोयाबीन का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.पर क्या आपको पता है की सोयाबीन ना सिर्फ हमारी सेहत बल्कि हमारी ब्यूटी का भी खास ख्याल रखता है.सोयाबीन का इस्तेमाल हमारी स्किन से जुडी सभी समस्याओ के लिए बहुत फायदेमंद होता है.इसके इस्तेमाल से आप एक ग्लोइंग और हैल्थी स्किन पा सकती है.

1-अगर आप लम्बे समय तक जवान दिखना चाहती है तो आज से ही अपनी डाइट में सोयाबीन को शामिल कर ले क्योकि सोयाबीन आपके चेहरे पर झुर्रियों को आने से रोकता है.सोयाबीन के सेवन से हमारी बॉडी में एस्ट्रोजन का निर्माण होता है जो झुर्रियों को दूर करने में सहायता करता है.

2-अगर आपके नाख़ून कमज़ोर होकर बार बार टूट जाते है तो सोयाबीन आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.सोयाबीन के सेवन से नाखून जड़ से मजबूत हो जाते हैं और चमक भी बनी रहती है. 

3-बालो का झड़ना रोकने के लिए सोयाबीन का सेवन शुरु करें. सोयाबीन में भरपूर मात्रा में प्रोटीन मौजूद होता है जो बालों को घने और चमकदार बनाता है. 

4-अपने चेहरे के दाग धब्बो को दूर करने के लिए अपनी स्किन पर सोयाबीन का पैक लगाएं. सोयाबीन के फेस पैक से चेहरे पर मौजूद सभी दाग-धब्बे दूर हो जायेगे.इस पैक को बनाने के लिए सोयाबीन को रात में पानी में भीगकर छोड़ दे.सुबह इन्हे पानी से निकाल कर पीस ले.इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट बाद चेहरे को धो लें. 

 

एलोवेरा की मदद से पाए आँखों के आस पास की झुर्रियों से छुटकारा

स्किन के लिए वरदान है एलोवेरा जेल

घर के वातावरण को ठंडा रखते है ये पौधे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -