चन्दन के इस्तेमाल से पाए गोरी और निखरी हुई त्वचा
चन्दन के इस्तेमाल से पाए गोरी और निखरी हुई त्वचा
Share:

अगर आप भी एक गोरी और निखरी हुई त्वचा पाना चाहती है तो मार्किट में मिलने वाले ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बजाय घर में रखी कुछ चीजों का इस्तेमाल करे. ये चीजे आपकी रंगत को निखारने के साथ आपकी स्किन को सॉफ्ट भी बनायेगे.

1-अपने रंग को निखारने के लिए थोड़े से बादाम के तेल में थोड़ा नारियल का तेल  मिला लें. अब इसमें थोड़ा सा चंदन का पाउडर मिला लें. अब इन तीनो को मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन में लगा लें. इसके बाद 15 से 20 मिनट के लिए इसे लगे रहने दें और फिर ठंडे पानी से अपने चेहरे और गर्दन को साफ कर लें.

2-हल्दी का इस्तेमाल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. हल्दी हमारी स्किन को नेचुरल ग्लो प्रदान करती है और साथ ही त्वचा को क्लीजिंग करने में मदद करती है. इसे चेहरे पर इस्तेमाल करने के लिए हल्दी पाउडर में थोड़ा सा चावल का आटा मिला ले. अब इसमें थोड़ा टमाटर का रस और थोड़ा कच्चा दूध मिला लें. अब इन सभी को मिलाकर पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें. आधे घंटे बाद गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. इस पेस्ट का इस्तेमाल हर दूसरे दिन कर सकती हैं.

 

स्किन को खूबसूरत बनाते है ये ब्यूटी टिप्स

पिम्पल्स को दूर करती है निम्बू की चाय

सन टेन से बचाती है गुलाब की पंखुड़ियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -