रंगत निखारने के लिए करे कच्चे दूध का इस्तेमाल
रंगत निखारने के लिए करे कच्चे दूध का इस्तेमाल
Share:

अगर कच्चे दूध में कुछ चीजें मिलाकर चेहरे पर लगाई जाए तो ऐसे में चेहरे की रंगत निखरने लगती हैं. 
 
1-चेहरे को साफ और चमकदार बनाने के लिए आप गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकती हैं. 2 चम्मच दूध में 2 से 3 बूंदे नींबू रस की, और 1 चम्मच गुलाब जल को मिला लें. अब इन्हें अच्छी तरह मिलाकर चेहरे पर लगा लें. सूखने पर साफ पानी से चेहरा धो लें.

2-शहद त्वचा के लिए टॉनिक का काम करता है. इसलिए चेहरे की मैल को साफ करने के लिए आप शहद का इस्तेमाल कर सकती हैं. एक चम्मच दूध में एक चम्मच शहद को मिला लें और इसे अपने चेहरे पर लगा लें. फिर 10 मिनट बाद चेहरे को धो लें.

3-अगर आप चाहती है कि आपका चेहरा ग्लो करें तो ऐसे में हल्दी का इस्तेमाल किया जा सकता है. 2 चम्मच दूध में 2 चुटकी हल्दी मिला लें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद चेहरे ठंडे पानी से धो लें.

4-पपीते में एक प्रकार का एंजाइम होता है जो कि डेड स्किन को निकाल कर चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करता है. अगर आपके चेहरे पर झुर्रियां, दाग-धब्बे हों तो पपीते का गूदा निकालकर उसे कच्चे दूध में मिलाकर अच्छी तरह से फेंट लें. जब इसका अच्छा गाढ़ा सा लेप तैयार हो जाए तब इसे अपने चेहरे पर लगा लें. 10 मिनिट तक इसे लगा रहने दें. जब यह सूखने लगें, तो फिर से हाथ में थोड़ा सा दूध लेकर हल्के-हल्के से चेहरे की मसाज करते हुए चेहरे को पानी से धो लें.

झुर्रिया दूर करने के लिए इस्तेमाल करें बेसन और टमाटर का फेस पैक

पपीते के इस्तेमाल से पाए गोरा रंग

धूप का कालापन हटाने के लिए करे शहद और निम्बू का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -