कददू के बीज छुड़वा सकते है शराब पीने की लत
कददू के बीज छुड़वा सकते है शराब पीने की लत
Share:

शराब पीना एक बहुत बुरी आदत होती है. अगर एक बार शराब पीने की आदत लग जाती है तो आसानी से नहीं छूटती है. शराब पीने की आदत के कारन कितने ही घर बर्बाद हो जाते है. बार-बार शराब पीना शरीर के लिए हानिकारक होता है, यह हमारे शरीर को काफी नुकसान पहुंचाता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे अपनाकर आप आसानी से शराब की आदत को छोड़ सकते है.

1-कददू के बीज में भरपूर मात्रा में अमीनो एसिड मौजूद होता है. जो कि हमारे दिमाग को शांत रखने में मदद करता है. अगर आप चाहते है की आपकी शराब की आदत छूट जाये तो रोजाना कद्दू के बीज का सेवन करे. इससे आपकी शराब की लत छूट सकती हैं.

2-नारियल के तेल से भी शराब की लत पर काबू पाया जा सकता है. शराब पीने से हमारे दिमाग का मेटाबॉलिज्म कमज़ोर हो जाता है. नारियल तेल में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते है. जो कि हमारे दिमाग को हील करने में मदद करता है.

3-सिलेरी का सेवन करके आसानी से शराब पीने की आदत को छोड़ा जा सकता है. इसका सेवन करने से शरीर में जमी अनावश्यक पदार्थ भी बाहर निकल जाते है. सिलेरी के जूस का सेवन करके इस लत से छुटकारा पाया जा सकता है.

स्वस्थ रहने के लिए करे मेथी के दानो का सेवन

कैंसर जैसी बीमारी से बचाव करता है आड़ू

अनार के छिलको से करे पेट के कीड़ो का सफाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -