पिंपल फ्री स्किन पाने के लिए करें अखरोट का इस्तेमाल
पिंपल फ्री स्किन पाने के लिए करें अखरोट का इस्तेमाल
Share:

अखरोट का सेवन हामरी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर क्या आपको पता है की अखरोट का तेल हामरी ब्यूटी को बहुत सारे लाभ पहुंचा सकता है. अखरोट में भरपूर मात्रा में विटामिन, मिनरल, एंटीऑक्सीडेंट्स और अन्य पोषक तत्व मौजूद होते है, जो आपकी सेहत के साथ साथ आपकी स्किन को भी खूबसूरत बनाने का  काम करते हैं.

1- बहुत सी लडकियां अपने चेहरे के अनचाहे बालों से बहुत परेशान रहती हैं पर हम आपको बता दें की अखरोट के इस्तेमाल से आप अपने अनचाहे बालो से छुटकारा पा सकते हैं, इसके लिए अखरोट को पीसकर इसमें थोड़ा सा जैतून का तेल मिला लें, अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और जब ये सूख जाये तो इसे धीरे धीरे रगड़ कर हटा दें, ऐसा करने से आपके चेहरे के अनचाहे बाल दूर हो जायेगे.

2- अगर आप अपने चेहरे को मुलायम, साफ़ और झुर्रियों रहित बनाना चाहती हैं तो इसके लिए एक कटोरे में 1 चम्मच अखरोट का पाउडर ले लें, अब इसमें थोड़ा सा  दूध या दही डालकर अच्छे से मिलायें. अब इसे अपने चेहरे पर लगायें. और जब ये सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी धो लें. ऐसा करने से आपका चेहरा चमक उठेगा.

3- पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अखरोट को दूध के साथ मिलाकर पीस ले, और फिर इसमें थोड़ा सा गुलाबजल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, और फिर दस मिनट बाद धोलें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपको पिम्पल फ्री स्किन मिलेगी.

 

डैंड्रफ ने किया है बुरा हाल तो अपनाएं ये उपाय

सिर्फ आधे नींबू का रस दूर कर सकता है झुर्रियों की समस्या

डैंड्रफ की समस्या को जड़ से खत्म कर देते हैं मेथी के बीज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -