आम को बनाए ख़ास, VFX है बॉलीवुड के पास
आम को बनाए ख़ास, VFX है बॉलीवुड के पास
Share:

 

पहले की बॉलीवुड फिल्मों में और आज के दौर की फिल्मों में ज़मीन आसमान का अन्तर आ चूका है. पहले जहां अभिनेत्री एक पेड़ के पास ही घूम कर पूरा गाना गा लेती थी, वहीं आज एक गाने में चार अलग-अलग देश दिखा दिए जाते हैं. उस दौर में तो मार-धाड़ की आवाज़ें भी बैकग्राउंड आर्टिस्ट ही निकाला करते थे. लेकिन आज के इस टेक्नोलॉजी के दौर में सिनेमा को और बेहतर बनाने के लिए कई तरह के एडिटिंग टूल्स का उपयोग किया जा रहा है.

VFX (Visual Effects) तकनीक की मदद से सिनेमा को और बेहतर बनाने में मदद मिल रही है. हर फिल्म में इस टूल का इस्तेमाल किया जा रहा है. किसी में कम तो किसी में थोड़ा ज्यादा, लेकिन इसके ज़रिये आम सी दिखने वाली चीज़ को ख़ास बनाया जा रहा है.

इन इफेक्ट्स को देखकर दर्शक हैरान हो जाते है कि इस तरह का स्टंट आखिर एक्टर ने किया कैसे? यदि आपको विश्वास नहीं हो रहा है, तो हम आपको बताते हैं आपकी ही फेवरेट फिल्म के एक सीन में इस्तेमाल किये गए VFX (Visual Effects) के जादु को. इसके इस्तेमाल से किसी भी फिल्म के सीन को अद्भुत बनाया जा सकता है. आइये फोटोस देखते हैं :

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

कार नहीं बल्कि हैलीकॉप्टर से काम पर जाता है ये बॉलीवुड एक्टर

डांस वीडियो में नज़र आई फिल्म की कामयाबी की ख़ुशी

बॉलीवुड में एंट्री ले रही हैं निया शर्मा, दिखेगा नया अवतार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -