स्मार्टफोन में बढ़ रहा है यूएसबी टाइप सी का चलन

लैपटॉप और कंप्यूटर में तो यूएसबी टाइप सी का चलन बहुत पहले से चला आ रह है. अब स्मार्टफोन में भी इसका  चलन देखने को मिल रहा है. आइये जानते है यूएसबी टाइप सी के बारे में.

यूएसबी टाइप सी की सबसे खास बात ये है कि इस केबल की सहायता से तेजी से डाटा ट्रांसफर किया जा सकता है. यूएसबी टाइप सी से यूजर्स को सपोर्टिव डिवाइस में मल्टिपल कनेक्टिविटी का विक्लप भी मिलता है. मतलब आपके पास यूएसबी टाइप सी है तो आपको स्मार्टफोन के लिए मल्टीपल पोर्ट की आवश्यकता नहीं रहेगी. यूएसबी की सहायता से आप मोबाईल चार्ज करने के अलावा भी कई काम कर हैं. 

यूएसबी टाइप सी को अन्य यूएसबी के मुकाबले उपयोग करना आसान है. छोटी और पतली होने के कारण यूएसबी को अपने पास रखने के लिए ज्यादा जगह भी नहीं लगती है.  यूएसबी टाइप सी का नया वर्जन 3.1 आ रहा है. नए वर्जन पर यूजर्स को 5GBPS तक की अधिकतम डाटा ट्रांसफर स्पीड मिलती है. छोटे कनेक्टर की सहायता से आप यूएसबी टाइप सी का उपयोग माइक्रो यूएसबी पोर्ट वाले  फोन में भी कर सकते है. यूएसबी टाइप सी की खूबियों के चलते गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनिया भी अपने स्मार्टफोन के साथ यूएसबी टाइप सी दे रही हैं.    

पैनासॉनिक का 6,499 रु की कीमत वाला स्मार्टफोन बिक्री के लिए उपलब्ध

अब रिलायंस ब्रॉडबैंड देगा 1.1 TB फ्री डेटा, जानिए ऑफर

वीडियो: गेम खेलने पर एयरटेल दे रहा 2 करोड़ का इनाम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -