इन तरीकों के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी झड़ते बालों की समस्या
इन तरीकों के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी झड़ते बालों की समस्या
Share:

आजकल लगातार बढ़ते प्रदूषण और खानपान में पौष्टिकता की कमी के कारण लोगों के बाल तेजी से झड़ने लगे हैं.  बालों के झड़ने के कारण बाल बहुत ही पतले और बेजान हो जाते हैं. पतले और बेजान बाल किसी भी लड़की की खूबसूरती को खराब कर देते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके झड़ते बालों की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- शहद एक बहुत ही महत्वपूर्ण औषधि होती है. इसके इस्तेमाल से बालों का झड़ना रोका जा सकता है. दालचीनी बालों के लिए बहुत फायदेमंद होती है. अपने बालों को झड़ने से बचाने के लिए दालचीनी के पाउडर में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने बालों में लगाएं. 1 घंटे बाद अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा. 

2- अगर आप अपने बालों को झड़ने से बचाना चाहते हैं तो दही का इस्तेमाल करें. दही में भरपूर मात्रा में कैल्शियम मौजूद होता है जो बालों को पोषण प्रदान करता है. नहाने से आधा घंटा पहले अपने बालों में दही लगाएं. एक घंटे के बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों को मजबूती मिलेगी और बालों का झड़ना बंद हो जाएगा. 

3- रात में सोने से पहले एक कप पानी में थोड़े से मेथी के बीज डालकर छोड़ दें. सुबह इन बीजों को पीसकर अपने बालों में लगाएं. दो घंटे के बाद अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें. 1 महीने तक लगातार इसका इस्तेमाल करने से  आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा.

 

बालों को लंबा घना और मजबूत बनाता है शहद

जानिए क्या हैं हेयर मसाज के फायदे

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब का सिरका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -