टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए करें स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल
टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए करें स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल
Share:

गर्मियों में ज्यादातर लड़कियों को ऑफ शोल्डर, स्लीवलेस कपडे पहनना पसंद होता है. मगर इस मौसम में तेज धूप के कारण टैनिंग की समस्या हो जाती है. जिसके कारण लड़कियां अपनी पसंद के कपड़े नहीं पहन पाती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप टैनिंग की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए  पपीते और शहद का फेस मास्क लगाएं. इसके लिए पपीते के टुकड़ों को पीसकर इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. यह आपकी त्वचा को मॉश्चराइज करके उसे मुलायम बनाता है. 

2- चेहरे की समस्याओं को दूर करने के लिए विटामिन सी बहुत जरूरी होता है. एक कटोरे में थोड़ा सा संतरे का रस ले ले. अब इसमें एक चम्मच दही डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. इसके लिए स्ट्रॉबेरी के पेस्ट में दो चम्मच मलाई मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. रोज़ाना इसका इस्तेमाल करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी और आपके चेहरे के दाग धब्बे गायब हो जाएंगे.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है लैवेंडर का तेल

गलत तरीके से पानी पीने पर हो सकता है किडनी को नुकसान

लड़कियों को जरूर पता होनी चाहिए ब्यूटी से जुड़ी ये जरूरी बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -