चन्दन का ऐसा इस्तेमाल परेशानियों से दिलाएगा मुक्ति
चन्दन का ऐसा इस्तेमाल परेशानियों से दिलाएगा मुक्ति
Share:

बहुत ही सुगन्धित और कीमती लकड़ी के रूप में चन्दन को जाना जाता है, इसका उपयोग हमारे जीवन में कई प्रकार से किया जाता है. चन्दन को हमारे शास्त्रों में बहुत पवित्र माना गया है इसलिए इसकी लकड़ी को घिसकर इसका तिलक भी लगाया जाता है. और पूजन सामग्री में भी इसका उपयोग किया जाता है.  आज हम आपको चन्दन से जुड़े कुछ उपाय बताएँगे जो आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते है.

1. यदि व्यक्ति के घर में तनाव, अशांति और कार्य में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न होती है तो पुष्य नक्षत्र के पूर्व चन्दन के वृक्ष की जड़ पर कुछ पीले अक्षत चढ़ाकर धूप जलाएं और हाँथ जोड़कर उसे आमंत्रित करने के बाद वहां से वापस चले आयें. अगली सुबह वहां जाकर उस जड़ को बिना किसी औजार के निकालकर अपने घर ले आयें और उस जड़ को अपने घर के मुख्य द्वार पर लटका दें. इससे आपके घर में किसी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं रहेगा और आपके जीवन की सभी बाधाएं दूर हो जायेंगी.

2. यदि आपका कोई शत्रु आपको परेशान कर रहा है तो भोज पत्र पर उस शत्रु का नाम लिखकर उसे शहद में डुबो दें. इससे आपका वह शत्रु आपको परेशान करना बंद कर देगा.

3. अपने व्यापार में प्रगति के लिए मंगलवार को 11 पीपल के पत्ते पर लाल चन्दन से राम-राम लिखकर उस पत्ते को हनुमान जी के मंदिर में शुद्ध तन-मन और नियमित रूप से चढ़ाने से आपको व्यापार में उन्नति मिलती है. किन्तु इस क्रिया को गुप्त प्रकार से करना चाहिए .

4. कई लोगों की समस्या होती है की उनके बहुत कमाने के बाद भी उनके जीवन में धन का आभाव हमेशा बना रहता है इसके लिए मंगलवार के दिन लाल चन्दन, लाल गुलाब और रोली को एक लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रखने से आपके घर बरकत होती है और माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. किन्तु इस क्रिया को हर 6 माह के अंतर पर दोहराते रहें.

जीवन में संतान सुख को प्रभावित करते है कुंडली के ये गृह दोष

ये तीन मंदिर जिनके बारे में जानते ही उड़ जायेंगे आपके होश

26 सौ वर्ष पहले ही एलियन्स ने बना दिया था ये मंदिर

जीवन से हर परेशानियों को ख़त्म करता है ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -