चमकदार त्वचा और बालो के लिए नमक के पानी का इस तरह करे इस्तेमाल
चमकदार त्वचा और बालो के लिए नमक के पानी का इस तरह करे इस्तेमाल
Share:

नमक आपकी त्वचा को फायदे तो पहुंचाता ही है लेकिन साथ ही आपको रिलैक्स करने में भी मदद करता है। यानि नमक से आपकी खूबसूरती तो बढ़ेगी ही और साथ ही परेशानियां भी दूर हो जाएंगी। इसके लिए आपको सिर्फ इतना करना है कि नहाते समय नमक को पानी में मिला लें। अगर यकीन न हो तो आज से शुरुआत करें और जानें इसके फायदे। 

इसके साथ ही साथ अगर आपको स्किन से जुड़ी कोई समस्या है जैसे अंफेक्शन या खुजली, तो नमक को पानी से नहाने से आपको राहत मिलेगी। नमक में कैल्शियम और मैग्नेशियम मौजूद होता है जिससे त्वचा के इंफेक्शन खत्म हो जाते हैं। पानी में दो चम्मच नमक डालकर नहाने से आपकी त्वचा पर ग्लो आ जाएगा। इससे आपकी त्वचा पर निखार दिखेगा। सिर्फ यही नहीं, अगर आपके चेहरे पर दाग़ या मुंहासों के धब्बे हैं तो यह भी धीरे-धीरे हल्के हो जाएंगे। अगर आपकी मांसपेशियों में अकसर खिचांव रहता है तो आपको नमक वाले पानी से ज़रूर नहाना चाहिए। इससे आपको काफी हद तक राहत मिलेगी। साथ ही इससे जोड़ों में होने वाले दर्द में भी आराम मिलता है।

इस पानी से अनगिनत फायदे होते है जो आपकी स्किन के लिए काफी फायदेमंद है अगर आप पानी में नमक मिलाकर नहाएं तो आपकी त्वचा की सफाई गहराई से हो सकेगी। इससे त्वचा में मौजूद डेड स्किन सेल्स अच्छी तरह निकल जाते हैं और चेहरा दमकने लगता है। अगर आप ऑइली बालों की समस्या से जूझ रहे हैं तो पानी में नमक मिलाकर इन्हें धोएं। इससे आपकी ऑइली बालों की शिकायत भी दूर होगी और साथ ही बालों में चमक भी आ जाएगी। नमक वाला पानी ऑयली त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद होता है।

ट्रेडिशन एंड मॉडर्न लुक क लिए परफेक्ट है ये बंजारा hairstyle

नवरात्री स्पेशल : 'ट्रेंडी' और ट्रेडिशनल लुक ज्वेलरी जो आपको देगी अटरैक्टिव लुक

डांडिया नाइट्स के लिए ऐसे होइए तैयार, आपका छाया रहेगा शुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -