खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें गुलाब जल का इस्तेमाल
खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें गुलाब जल का इस्तेमाल
Share:

गुलाब जल का इस्तेमाल पुराने जमाने से खूबसूरती को निखारने के लिए किया जाता है. गुलाब जल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से ब्यूटी से जुड़ी बहुत सारी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. आज हम आपको गुलाब जल के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- आप गुलाब जल का इस्तेमाल मेकअप रिमूवर के रूप में भी कर सकते हैं. इसके लिए गुलाबजल में थोड़ा सा  ऑर्गन ऑयल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब रुई की मदद से अपने चेहरे को साफ करें. ऐसा करने से आपका मेकअप हट जाएगा. 

2- गुलाबजल में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक और एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा को बैक्टीरियल इन्फेक्शन से बचाने में मदद करते हैं. अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो रोजाना अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाएं. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- चमकदार और  बाउंसी बाल पाने के लिए बालों में शैंपू करने के बाद गुलाबजल छिड़कें.  ऐसा करने से आपके बाल खूबसूरत और चमकदार हो जाएंगे. 

4-  त्वचा को फ्रेश बनाने के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल करें. इसके लिए एक स्प्रे बोतल में गुलाब जल भरकर अपने चेहरे पर स्प्रे करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा तरोताजा हो जाएगी. 

5- अगर आप को डार्क सर्कल्स की समस्या है तो रुई के एक टुकड़े में थोड़ा सा गुलाब जल लगाकर अपनी आंखों के नीचे लगाएं. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

बालों के लिए फायदेमंद होता है कैस्टर ऑयल

रूखे बालों की समस्या से छुटकारा दिलाता है चाय पत्ती का पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -