टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए करें सेंधा नमक और शहद का इस्तेमाल
टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए करें सेंधा नमक और शहद का इस्तेमाल
Share:

आपका चेहरा भले ही कितना भी खूबसूरत क्यों ना हो पर उस पर पड़ा एक भी निशान चेहरे की पूरी खूबसूरती को खराब कर देता है. लड़कियां इन निशानों को मिटाने के लिए केमिकल युक्त क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. कई बार यह क्रीम फायदा पहुंचाने की जगह आपकी त्वचा को बहुत सारे नुकसान भी पहुंचा सकती हैं. ऐसे में आप किचन में रखे हुए सेंधा नमक का इस्तेमाल करके अपनी त्वचा को खूबसूरत बना सकती हैं. सेंधा नमक चेहरे को खूबसूरत बनाने के साथ-साथ चेहरे पर मौजूद दाग धब्बे और गड्ढों को भी तेजी के साथ भरता है. 

1- अगर आपके चेहरे पर गड्ढे मौजूद हैं तो सेंधा नमक और ओटमील को पीस लें.  अब इसमें थोड़ा सा बादाम का तेल और निंबू का रस डालकर मिक्स करें. अब इस पैक को हल्के हाथों से अपने चेहरे पर लगाकर स्क्रब करें. कुछ दिनों तक लगातार इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे के गड्ढे भर जाएंगे. 

2- पिंपल्स, ब्लैकहेड्स और डेड स्किन की समस्या को दूर करने के लिए एक चम्मच सेंधा नमक में दो चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 5 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको इन सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. 

3- टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए सेंधा नमक में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे को स्क्रब करें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा चमकने लगेगी.

 

झुर्रियों की समस्या को दूर करता है खीरा

टमाटर के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ऑयली स्किन की समस्या

टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए करें शहद का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -