सॉफ्ट स्किन पाने के लिए करें अनार का इस्तेमाल
सॉफ्ट स्किन पाने के लिए करें अनार का इस्तेमाल
Share:

सभी लड़कियां खूबसूरत बेदाग और गोरा चेहरा पाना चाहती हैं. अपनी चाहत को पूरा करने के लिए वह मार्केट में मिलने वाली बहुत सारी केमिकल युक्त क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. जिनसे उनके चेहरे को फायदे की जगह बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. आज हम आपको आपके घर में रखी कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे को खूबसूरत बना सकते हैं. 

1- ज्यादातर गर्मियों के मौसम लड़कियों के चेहरे पर पिंपल्स की समस्या हो जाती है. पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए हल्दी का इस्तेमाल करें. इसके लिए एक चम्मच हल्दी में तीन बूंद गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी में नारियल का तेल और घी को मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपनी आंखों के नीचे लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. आप चाहे तो इसमें थोड़ा सा एलोवेरा जेल भी मिला सकते हैं. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- अनार में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और  विटामिन A मौजूद होते हैं. अनार के जूस में अदरक का रस, करी पत्ते का पेस्ट और शहद डालकर अच्छे से मिला लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें ऐसा करने से आपकी त्वचा मुलायम हो जाएगी.

 

डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करती है तुलसी

पर्ल फेशियल से बनाएं अपने चेहरे को खूबसूरत

बॉडी लोशन खरीदते वक्त ध्यान रखें ये बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -