मेकअप को निकालने के लिए करें आयल थेरेपी का इस्तेमाल
मेकअप को निकालने के लिए करें आयल थेरेपी का इस्तेमाल
Share:

अगर रात में मेकअप न निकाला जाए तो यह स्किन के छिद्रों को बंद कर देता है. साथ ही मेकअप में मौजूद केमिकल स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं. इसलिए सोने से पहले अपना मेकअप उतारना न भूलें. अपनी मेकअप किट में मेकअप रिमूवर जरूर रखे.

मेकअप क्‍लीजिंग के लिए आप नॉर्मल तेल जैसे अरंडी का तेल, जैतून का तेल और नारियल के तेल का उपयोग करके भी स्किन से मेकअप को हटाया जा सकता है. यह ड्राई, डिहाइड्रेट और असमय झुर्रियों वाली स्किन के लिए अच्‍छा होता है. इसे इस्‍तेमाल करने के लिए थोड़ा सा गर्म ऑइल अपनी हथेली पर लेकर, अपने चेहरे की कुछ मिनट के लिए मालिश करें. ऑइल मसाज के दौरान स्किन के रोमछिद्रों में छिपी गंदगी को साफ करने और ब्‍लड सर्कुलेशन को ठीक करने में मदद करता है. इसके साथ ही यह स्किन से मेकअप साफ करने में भी मदद करता है.

ऑइल मसाज के बाद गर्म पानी में भीगे नर्म तौलिया को निचोड़कर अपने चेहरे पर कुछ मिनट के लिए रखें. इससे स्किन के रोमछिद्र साफ हो जायेंगे. आँखों पर से मेकअप हटाने के लिए होममेड क्लींजर बनाने के लिए कैस्टर ऑयल, ऑलिव ऑयल और कैनोला ऑयल को बराबर- बराबर मात्रा में लेकर एक साथ मिलाएं. अब इस पेस्ट को टिश्यू पेपर या कॉटन बॉल में थोडा सा लेकर आंखों को साफ करें.

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त​

आंखों पर इस तरह लगाएं मस्कारा

काली गर्दन को ऐसे चमकाए

पसीने की समस्या होने पर ऐसे करे मेकअप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -