टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए करें शहद का इस्तेमाल
टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए करें शहद का इस्तेमाल
Share:

लगातार बढ़ते प्रदूषण और धूप के कारण लड़कियों को टैनिंग की समस्या हो जाती है. सूरज की तेज किरणें हमारी त्वचा पर बहुत बुरा प्रभाव डालती हैं. जिसके कारण चेहरे की चमक खत्म हो जाती है और चेहरे पर टैनिंग की समस्या नजर आने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप टैनिंग की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- दही और टमाटर में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं. जो टैनिंग की समस्या को दूर करने में सहायक होते हैं. एक चम्मच दही में दो चम्मच टमाटर का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- पपीते के पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करने से टैनिंग की समस्या से छुटकारा मिलता है. 

3-  ओटमील पाउडर में स्ट्रॉबेरी का पेस्ट मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आप की टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

 

चेहरे के दाग धब्बों को हटाती है काली मिर्च

ऑयली स्किन पर जरूर करें टोनर का इस्तेमाल

कच्ची हल्दी के इस्तेमाल से दूर हो जाती है चेहरे की झुर्रियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -