बालों को सॉफ्ट और सिल्की बनाता है कंडीशनर, पर जानें इसका सही तरीका
बालों को सॉफ्ट और सिल्की बनाता है कंडीशनर, पर जानें इसका सही तरीका
Share:

कंडीशनर आपके बालों को सॉफ्ट और सिल्की बनाता है. बालों को खूबसूरत बनाने के लिए आप शैम्पू के साथ कंडीशनर का इस्तेमाल करते ही हैं लेकिन अगर सही तरीके ना किया जाये तो बालो झड़ने लगते हैं. इसके इस्तेमाल से आपके बालों का रूखापनखत्म हो जाता है. शैम्पू के बाद इसका इस्तेमाल करना जरूरी होता है. लेकिन कई बार कंडीशनर के इस्तेमाल के बाद भी आपको मनचाहा रिजल्ट नहीं मिलता है. इसके पीछे आपकी कुछ गलतियां  होती हैं. जानते हैं उन्हीं गलतियों के बारे में. 

1. कभी भी सिर्फ कंडीशनर लगाने की गलती न करें. हमेशा इसे शैम्पू के बाद ही इस्तेमाल करें. सिर्फ कंडीशनर के इस्तेमाल से बालों के बालों के टेक्सचर को नुकसान पहुंचेगा. इससे आपके बाल काफी ऑयली और ग्रीसी हो सकते हैं.

2. कंडीशनर के फायदे के लिए इसे तय वक्त तक लगा कर रखना जरूरी होता है. हमेशा इसे 4-5 मिनट तक लगाकर रखें. पर्याप्त वक्त तक इसे लगाकर नहीं रखेंगी, तो ये अपना असर नहीं दिखा पाएगा.

3. क्या आप भी कंडीशनर पूरे सिर पर लगाते हैं, तो ऐसा न करें. हमेशा इसे बस बालों के किनारों पर लगाएं. इसे स्कैल्प पर लगाने की गलती न करें. इससे बालों के नेचुरल ऑयल को नुकसान पहुंचता है. इससे बाल रूखे होते हैं.

4. कंडीशनर लगाने के बाद आप कंघी करना बिल्कुल न भूलें. इससे न सिर्फ आपके बाल अच्छी तरह सुलझ जाएंगे, बल्कि कंडीशनर एक समान तरीके से बालों में फैलकर अपना असर दिखाएगा. इससे इसका असरदार रिजल्ट मिलता है.

5. किसी भी प्रोडक्ट का असर देखने के लिए उसका सही क्वांटिटी में इस्तेमाल करना जरूरी होता है. हमेशा एक छोटे सिक्के के साइज़ की क्वांटिटी में इसे हथेलियों पर लें और मिलाकर हल्के गीले बालों पर इसकी एक पतली सी लेयर लगाएं.

कर्ली बालों से आप लगती हैं ग्लैमरस, लेकिन जानें कैसे करें इनकी केयर

हेयर कलर के पहले जान लें ये बातें, नहीं तो हो सकती है एलर्जी

स्वस्थ बालों के लिए कारगर है मायोनीज़, ऐसे करें उपयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -