गर्मियों के मौसम में स्किन पर ज़रूर करें फेशियल ऑयल का इस्तेमाल
गर्मियों के मौसम में स्किन पर ज़रूर करें फेशियल ऑयल का इस्तेमाल
Share:

गर्मियों के मौसम में सूरज की तेज किरणे स्किन को बहुत नुकसान पहुंचाती हैं. सूरज की तेज किरणों के कारण चेहरा डल और मुरझाया सा दिखने लगता है. इसलिए इस मौसम में खूबसूरत दिखने के लिए कुछ खास बातों का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप गर्मियों के मौसम में भी खुद को खूबसूरत बना सकते हैं. 

1- गर्मियों के मौसम में नियमित रूप से अपने चेहरे पर मेकअप करने से पहले SPf लोशन जरूर लगाएं. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन पर धूप का असर नहीं होता है. spf लोशन लगाने से पहले अपने चेहरे पर नरिशिंग फेशियल ऑयल लगाना ना भूलें. इसे लगाने से आपके स्किन पर मौजूद डेड सेल्स हट जाते हैं. 

2- विटामिन सी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं. जिससे आपके चेहरे में फ्रेशनेस आती है. इसलिए गर्मी के मौसम में रोजाना अपने चेहरे पर विटामिन सी युक्त मॉस्चराइजर और सीरम का इस्तेमाल करें. 

3- गर्मियों के मौसम में स्किन के लिए गुलाबजल का इस्तेमाल भी बहुत फायदेमंद होता है. गुलाब जल के इस्तेमाल से आपकी स्किन फ्रेश बनी रहती है, और स्किन का पीएच लेवल भी कंट्रोल में रहता है.

 

फटी हुई एड़ियों को मुलायम बनाता है दूध

ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है केला

जानिए क्या है डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने का आसान तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -