बेदाग गोरी और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

बेदाग गोरी और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

एलोवेरा स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं जो स्किन से  जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं. एलोवेरा पिंपल्स, दाग धब्बे, डेड स्किन को हटाकर स्किन को बेदाग और खूबसूरत बनाता है. बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट को बनाने में भी एलोवेरा का इस्तेमाल किया जाता है. आप अपनी स्किन से जुड़ी समस्या के हिसाब से घर पर एलोवेरा का फेस पैक बनाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर बहुत ज्यादा पिंपल्स है तो एलोवेरा और नीम का फेस पैक लगाएं. इसे बनाने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच एलोवेरा जेल ले लें. अब इसमें नीम का पेस्ट डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसमें एक चम्मच शहद और दो-तीन तुलसी की पत्तियां डालकर मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- अपनी त्वचा पर जमी गंदगी को साफ करने के लिए दो चम्मच एलोवेरा जेल में एक चम्मच दही एक चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा पर जमी गंदगी साफ हो जाएगी. 

3- बेदाग और ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए एलोवेरा जेल में गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. गुलाब जल स्किन को नमी प्रदान करता है. 20 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा बेदाग और खूबसूरत हो जाएगी.

 

चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करने के आसान उपाय

सफेद बालों को काला करने के लिए करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

गर्मियों के मौसम में ट्रेंडी लुक पाने के लिए बनाएं यह स्टाइलिश जूड़े

 

?