सफेद बालों को काला करने के लिए करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल
सफेद बालों को काला करने के लिए करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल
Share:

आज के समय में ज्यादातर लोगों के बाल समय से पहले ही सफेद होने लगे हैं. बालों के असमय सफेद होने का कारण गलत जीवन शैली गलत खानपान और अधिक मात्रा में दवाइयों का सेवन हो सकता है. वैसे तो बालों को सफेद होने से रोकने के लिए मार्केट में कई तरह की दवाइयां मिल जाती हैं, पर इन दवाइयों का सेवन करने से आपकी सेहत को बहुत सारे साइड इफेक्ट हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी नेचुरल चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे और आपकी सेहत को भी कोई साइड इफेक्ट नहीं होगा. 

1- आंवला सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह बालों के लिए भी किसी संजीवनी बूटी से कम नहीं है. नियमित रूप से आंवले का इस्तेमाल करने से सफेद बालों की समस्या दूर हो जाती है. अगर आप आंवले का सेवन नहीं करना चाहते हैं तो आंवले के पेस्ट में मेहंदी और रीठा मिलाकर अपने बालों में लगाएं. जब यह सूख जाए तो शैंपू से अपने बालों को धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपके सफेद बाल काले होने लगेंगे. 

2- प्याज का रस बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से सफेद बालों की समस्या दूर हो जाती है. नियमित रूप से बालों में प्याज का रस लगाने से सफेद बाल काले होने लगते हैं और बालों में नई चमक आती है. 

3- बालों में एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करने से बालों का झड़ना बंद हो जाता है. रोजाना बालों में एलोवेरा जेल लगाने से सफेद बाल धीरे-धीरे काले होने लगते हैं.

 

दही के इस्तेमाल से दूर हो जाती है टैनिंग की समस्या

घुटने और कोहनी का कालापन दूर करता है नमक

जानिए क्या है होंठ फटने के कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -