त्रिदोष निवारक कपूर के उपयोग

शास्त्रों में कई तरह के दोषों के बारे में जानकारी दी गई है. मुख्यरूप से तीन दोष होते हैं पितृदोष, वास्तुदोष और नजरदोष. जिस किसी की भी कुंडली में ये दोष पाये जाते है उनके जीवन में कई तरह परेशानियां आती हैं. शास्त्रों में इन दोषों को दूर करने के लिए कई उपाय बताए है. इनमें से एक उपाय  कपूर का है जो सस्ता होने के साथ ही कारगर भी है.

जिस घर में वास्तु संबंधी कोई दोष है इससे छुटकारा पाने के लिए पानी में कपूर के टुकड़े को डालकर पोछा लगाने से घर से सभी तरह की नकारात्मक ऊर्जा चली जाती है और परिवार में सुख और समृद्धि का आगमन हो जाता है.यदि आप अपने घर में माता लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो कपूर का दान करें . ऐसा करने से घर में संपन्नता और व्यवसाय में प्रगति होती है. धन वृद्धि के लिए घर में श्रीयंत्र स्थापित करें पूजा स्थल में कपूर से उसकी आरती उतारकर देवी लक्ष्मी का ध्यान करने से श्रीयंत्र का असर जल्दी दिखाई देने लगता है.

इसी तरह पितृदोष से मुक्ति पाने में भी कपूर बहुत काम आता है. हर मंगलवार और शनिवार को भगवान की आरती में कपूर का उपयोग करने से पितृदोष से मुक्ति मिल जाती है. यदि घर में किसी बच्चे को नजर लगी है तो कपूर जलाकर उसे बच्चे के सिर से सात बार उतारकर घर के मुख्य दरवाजे के बाहर रख दें. ऐसा करने से बच्चे पर लगी नजर उतर जाती है. कपूर का यह सस्ता और सुलभ प्रयोग कई चीजों से छुटकारा दिलाता है.

यह भी देखें

ससुराल में राज करती है इस राशि वाली महिलाएं

भूलकर भी इस राशि वाले लोग न पहनें मोती की अंगूठी, गंवा बैठेंगे भाग्य

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -