पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है हल्दी और नीम
पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है हल्दी और नीम
Share:

गर्मिया अपने साथ स्किन से जुडी बहुत सारी परेशानिया अपने साथ लेकर आती है. जैसे कि खुजली, टैनिंग और घमौरियां. ये समस्याए आपको बहुत परेशान करती है इसलिए आज हम आपको इन समस्याओ से निपटने के कुछ आसान तरीको के बारे में बताने जा रहे है. 

1-गर्मियों के मौसम में कभी कभी अधिक पसीना निकलने के कारन चेहरे पर पिंपल्स की समस्या हो जाती है. इससे छुटकारा पाने के लिए थोड़े से नीम के पत्तो को लेकर उसमे पानी और थोड़ी सी हल्दी मिलाकर पीस ले. अब इस पेस्ट को पिंपल्स पर लगाएं. 20 मिनट के बाद पानी से धो लें. 

2-इस मौसम में घमौरियां एक आम समस्या होती है, घमोरिया हो जाने पर स्किन में बहुत खुजली और जलन होने लगती है. घमौरियों से राहत पाने के लिए मुल्तानी मिट्टी में गुलाबजल मिलाकर घमौरियों में लगाएं. और सूख जाने पर ठन्डे पानी से धो लें. 

3-टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए एक टमाटर को काटकर अपनी स्किन पर रगड़ें. कुछ देर बाद पानी से धो लें. 

4-तुलसी में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरिअल गुण मौजूद होते है. जो खुजली से राहत दिलाने का काम करते है. खुजली से आराम पाने के लिए तुलसी के थोड़े से पत्तों को पानी में उबाल लें. ठंडा होने पर इसे खुजली वाली जगह पर लगाएं. 

5-अक्सर ज़्यादा पसीना आने के कारन स्किन में रैशज हो जाते है. इसे दूर करने के लिए रोज रात को सोने से पहले अपनी स्किन पर रैशज वाली जगह पर ताजा एलोवेरा जेल लगाएं. कुछ ही दिनों में रेशेज की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

 

चन्दन के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा

जानिए क्या है ब्यूटी के लिए पान के पत्तो का इस्तेमाल

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करे नारियल के तेल और बेकिंग सोडा का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -