ग्लोइंग स्किन के लिए करे मूंग की दाल का इस्तेमाल
ग्लोइंग स्किन के लिए करे मूंग की दाल का इस्तेमाल
Share:

मूंग दाल सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं बल्कि स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद है. आज हम आपको मूंग दाल के ब्यूटी फायदों के बारे में बताएंगे. 
  
1-मूंग दाल का इस्तेमाल करने से चेहरे पर मौजूद डेड सैल दूर होते है. इसके लिए रात को 2 टीस्पून मूंग दाल को पानी में भिगोकर रख दें. सुबह इसे पीसकर पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट में 1 टीस्पून बादाम तेल और 1 टीस्पून शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद चेहरे को धो लें. 

2-ड्राई स्किन के लिए मूंग दाल बैस्ट है. इसके लिए रात को कच्चे दूध में 2 टेबलस्पून दाल को भिगोकर रख दें. सुबह इसे पीसकर पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं. सूखने पर चेहरे को धो लें. 

3-रात को 4 टीस्पून मूंद दाल को भिगोकर रख दें. बाद में इसे ग्राइंड करके पेस्ट बना लें. अब इसमें 2 टीस्पून ऑरेज पील पाउडर, 2 टीस्पून चंदन पाउडर और थोड़ा सा दूध मिलाकर अच्छे से मिलाएं. इससे चेहरे पर लगाएं. इससे चेहरे के अनचाहे बाल दूर होगे. 

4-लड़कियां चेहरे पर छोटे से पिंपल होने पर घबरा जाती हैं. पिंपल्स होने पर मूंग दाल का इस्तेमाल करें. इसके लिए टीस्पून पीसी हुई मूंग दाल में 2 टीस्पून घी मिलाकर चेहरे पर लगाएं. रोजाना इसका इस्तेमाल करें.

मेकअप से बनाये अपने चेहरे को पतला

जानिए अपने शैम्पू से जुडी कुछ बाते

स्विमिंग के दौरान अपने बालो का रखे धयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -