पुदीने के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पसीने की बदबू
पुदीने के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पसीने की बदबू
Share:

जैसे ही गर्मी के मौसम की शुरुआत होती है वैसे ही हमारे शरीर से पसीना आने की भी शुरआत हो जाती है. पसीना आना तो एक स्वाभाविक प्रक्रिया होती है पर किसी किसी को ज़्यादा पसीना आने की समस्या होती है और किसी किसी के पसीने से बहुत तेज बदबू आती है. कभी कभी तो ये बदबू दुसरो के सामने शर्मिंदगी का कारन बन जाती है.

लोग अपने शरीर से पसीने की दुर्गन्ध दूर करने के लिए परफ्यूम और डीओ का इस्तेमाल करते है, हम आपको बता दे की इन परफ्यूमस और डीओ को बनाने के लिए केमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है. जो हमारी स्किन के लिए हानिकरक होते है. इसलिए पसीने की दुर्गन्ध भगाने के लिए आप इन केमिकल युक्त परफ्यूमस की जगह नेचुरल  चीजों का इस्तेमाल करे.आज हम आपको ऐसी ही कुछ नेचुरल चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके शरीर से पसीने की दुर्गन्ध नहीं आएगी.
 
1-आप पुदीने के पत्तो के इस्तेमाल से अपने पसीने की दुर्गन्ध से छुटकारा पा सकते है. इसके लिए पुदीने के कुछ पत्तो को पानी में अच्छे से उबाल ले, जब ये उबल जाये तो इन्हे छान लें. अब इस पुदीने के पानी को अपने नहाने के पानी में मिला दे. इससे पसीने की बदबू दूर रहेगी.

2-नहाने के पानी में नींबू मिलाकर नहाने से भी  पसीने के दुर्गंध दूर हो जाती है. इसके अलावा अगर आप चाहे तो जहां आपको ज्यादा पसीना आता है वहां नींबू के छिको को रगड़ सकते है. 

3-अगर आपके पसीने से ज़्यादा स्मेल आती है तो अपने अंडर आर्म्स में खीरे के टुकड़े को रगड़े. ऐसा करने से बैक्टीरिया खत्म होते है और पसीने की बदबू से छुटकारा मिलता है. 

 

केसर के इस्तेमाल से पाए लम्बे और मजबूत बाल

नीम और तुलसी के इस्तेमाल से पाए घमौरियों की समस्या से राहत

इन तरीको से रखे अपनी स्किन टाइटनेस को बरक़रार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -