नींबू को इस तरह करें इस्तेमाल, होंगे पैर की फटी एड़ियों की समस्या दूर
नींबू को इस तरह करें इस्तेमाल, होंगे पैर की फटी एड़ियों की समस्या दूर
Share:

गर्मी शुरू होते ही पैर फटना शुरू हो जाते है. कई बार पैर इतनी बुरी तरह से फट जाते है कि पैर मजदूरों की तरह नजर आते है. आप भी गर्मी में फ़टी एड़ियों और रूखे पैरो से परेशान है तो एक बार इस उपाय को जरूर अपनाएं. कई बार ऐसा भी होता है कि सभी तरह की क्रीम, चिकने पत्थर को पैरो पर घिस कर भी कोई फायदा नहीं होता है. इस स्थिति में निराश न हो. नींबू के इस्तेमाल से आपके पैर सॉफ्ट रहेंगे और सुंदर व कोमल दिखेंगे. इसके लिए आपको रातों में कटा हुआ नींबू मोज़े में रख कर सोना होगा, इससे रात भर आपकी एड़ी मॉश्चराइज होते रहेगी जिससे गर्मी में एड़ियों के फटने की समस्या नहीं होगी.

चाहे तो नींबू को पूरे पैर और तलवो में घिस ले, इसके बाद बचे हुए नींबू से पूरी एड़ी कवर कर ले. इसके लिए बड़ी साइज का नींबू ले ताकि पूरी एड़ी कवर हो जाए. इसके बाद मोज़े पहन ले. मोज़े में नींबू को एक से दो घंटे भी रख सकते है.

अच्छे नतीजों के लिए पूरी रात नींबू को पैरो में रखे रहने दे. इससे आपको तुरंत फायदा मिलेगा. यह केमिकल पीलिंग के तौर पर काम करता है, जो एड़ियों पर से फटी और ड्राई स्किन उतार कर नई स्किन लेन में मदद करता है.

ये भी पढ़े

ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने के लिए आज ही खाएं ये चीजें

इस तरह प्राकृतिक तरीकों से पेट के अल्‍सर को करे दूर

यूटीआई के इलाज के लिए लहसुन का ऐसे करें प्रयोग

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -