चंद मिनिटो में खूबसूरती पाए
चंद मिनिटो में खूबसूरती पाए
Share:

स्क्रब स्किन से डेड स्किन हटाने का एक कारगर तरीका है. बाज़ार में हजारों तरह के स्क्रब मौजूद हैं। अमूमन हर महिला फेसवाश और स्क्रब का इस्तेमाल करती है. अच्छी कम्पनीज के स्क्रब काफी कारगर होते है लेकिन केमिकल तो आखिर केमिकल ही होता है. इसलिए आज जानते है कुछ होम मेड स्क्रब के बारे में. इन्हें इस्तेमाल कीजिये और यक़ीन मानिए, आप ख़ुद में नया निखार महसूस करेंगी. सनफ्लावर बेहतरीन स्क्रब का भी काम करता है.

जी हां, इससे स्किन मॉइश्‍चराइज़ होने के साथ-साथ शाइन भी करती है. स्क्रब बनाने के लिए इसके बीजों में ओटमील, शहद और दूध मिलाकर पेस्ट तैयार करें. अब तैयार पेस्ट से पूरी बॉडी और चेहरे का धीरे-धीरे मसाज करें. सरसों हर तरह से फ़ायदेमंद होती है. सरसों का तेल मसाज आदि के लिए भी बहुत उपयोगी है. मस्टर्ड स्क्रब बनाने के लिए सरसों के दानों में दही, शहद और आटा मिलाकर पेस्ट तैयार करें.

अब इससे धीरे-धीरे स्क्रब करें. कॉफी के बीजों को कूट लें. इसमें शक्कर और नारियल का तेल मिलाकर मिश्रण तैयार करें. अब इससे फेस के साथ-साथ बॉडी स्क्रब भी करें. आधा कप अलसी के बीज में तीन चम्मच शहद और थोड़ा-सा पानी व दूध मिलाकर स्क्रब तैयार करें. अब इससे चेहरे और बॉडी का मसाज करें. एक चम्मच तिल के तेल में आधा चम्मच हल्दी और कुछ तिल मिलाकर स्क्रब तैयार करें. इस मिश्रण से शरीर को धीरे-धीरे रगड़ें. हफ़्ते में एक बार ऐसा करने से त्वचा में निखार आ जाएगा.

VIDEO : लो भईया यहां KISS करने से होता है AIDS

यह नही देखा तो कुछ नहीं देखा, यह हैं हाॅलीवुड की TOP -10 हाॅट एक्ट्रेसेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -