स्किन की बेस्ट केयर के लिए करे होम मेड स्क्रब का इस्तेमाल

स्किन को सुन्दर बनाने के लिए उसकी ख़ास देखभाल करना बहुत जरूरी होता है. अगर आप अपनी उम्र को बढ़ने से रोकना चाहती हैi और अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाना चाहती है तो हमारे द्वारा बताये गए स्किन से जुड़े कुछ टिप्स अपनाएं जाएं तो बढती उम्र में भी खूबसूरती कायम रहेगी. 
 
1-बहुत सारी लड़किया अपने चेहरे को धोने के लिए दिन में कई बार फेस वाश का इस्तेमाल करती है. पर हम आपको बता दे की बार बार चेहरे पर फेस वाश का इस्तेमाल करने से स्किन का नैचुरल ऑयल खत्म हो जाता है जिससे स्किन को को नुकसान पहुंचता है.इसलिए दिन में सिर्फ दो बार ही फेस वाश से अपने चेहरे को धोये. 

2-कभी भी अपने चेहरे को धोने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल ना करे. गर्म पानी से चेहरा धोने से स्किन में  ड्राइनेस आनी शुरू हो जाती है. जिससे चेहरे की रंगत पर भी बुरा असर पड़ता है. इसलिए अपने चेहरे को धोने के लिए गर्म पानी की जगह ठन्डे पानी का इस्तेमाल करे.

3-जब भी अपने चेहरे को धोये तो उसके बाद मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल ज़रूर करे. ये हमारी स्किन की नमी को बरकरार रखता है. जिनकी स्किन ऑयली है उनके लिए  मॉइश्चराइजर  की जगह पर एलोवीरा और शहद का भी इस्तेमाल कर ज़्यादा फायदेमंद होगा.

4-इन सब बातों के अलावा अपनी स्किन पे होममेड स्क्रब का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

जानिए क्या होते है फल खाने के नुकसान

घर में करे अपने ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल

गले के इन्फेक्शन को ठीक करता है काले नमक का पानी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -