प्रॉब्लम के अनुसार बालों में करें हेयर ऑयल का इस्तेमाल
प्रॉब्लम के अनुसार बालों में करें हेयर ऑयल का इस्तेमाल
Share:

आजकल सभी लड़कियों को बालों से जुड़ी समस्याएं परेशान करती हैं. लगातार बढ़ते प्रदूषण और धूल मिट्टी के कारण बाल बेजान और ड्राई हो जाते हैं. अपने बालों की समस्याओं को दूर करने के लिए लड़कियां कई प्रकार के तेल का इस्तेमाल करती हैं. पर क्या आपको पता है कि अगर आप हेयर टाइप के अनुसार तेल का इस्तेमाल करेंगे तो आप के बाद स्वस्थ खूबसूरत और लंबे हो जाएंगे. 

1- अगर आपके बाल नॉर्मल है तो अपने बालों में बादाम, जोजोबा ऑयल और आंवले के तेल का इस्तेमाल करें. इन तेलों का इस्तेमाल करने से बालों की चमक कम नहीं होगी और बाल मजबूत और लंबे हो जाएंगे. 

2- ऑयली बालों में जैतून या जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. यह तेल बालों की जड़ों में ऑयल का निर्माण करने वाले ग्लैंड को नार्मल रखते हैं जिससे आपको बालों से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. 

3- अगर आपके बालों में डैंड्रफ की समस्या है तो टी ट्री ऑयल और भृंगराज तेल का इस्तेमाल करें. इसे इस्तेमाल करने से के लिए बालों को धोने से दो-तीन घंटे पहले बालों में लगाएं. बाद में अपने बालों को शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपकी डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- ड्राई बालों में बादाम तेल, नारियल और सरसों के तेल का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. आप चाहें तो इन तेलों में मक्खन मिलाकर भी अपने बालों में लगा सकते हैं. ऐसा करने से आपके बालों की खोई हुई चमक वापस आ जाएगी.

 

त्वचा में कुदरती निखार लाता है टमाटर

घर में बनाएं अपना फेस टोनर

इन तरीकों से करें पिंपल्स की समस्या से बचाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -