ग्रीन टी के इस्तेमाल से पायें झुर्रियों की समस्या से छुटकारा
ग्रीन टी के इस्तेमाल से पायें झुर्रियों की समस्या से छुटकारा
Share:

ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में आयुर्वेदिक गुण मौजूद होते हैं. जिसके कारण यह हमारी सेहत के साथ-साथ हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है, ग्रीन टी एक अच्छे ब्यूटी प्रोडक्ट के रूप में काम करती है, इस में भरपूर मात्रा में एंटी इंफ्लेमेटरी के गुण मौजूद होते हैं, जिसके कारण इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन में ग्लो आता है. 

1- आप ग्रीन टी को एक टोनर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं, इसके लिए सबसे पहले एक कप पानी को गैस पर रखें, जब यह पानी उबलने लगे तो इसमें ग्रीन टी के दो बैग, एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच खीरे का रस डालकर अच्छे से उबाल लें. जब यह अच्छे से उबल जाए तो इसे आंच से उतार कर फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें. अब इसे एक स्प्रे बोतल में डालकर मॉश्चराइजर लगाने के बाद टोनर की तरह अपने चेहरे पर लगाएं. 

2- अपने चेहरे को स्क्रब करने के लिए ग्रीन टी के एक बैग को आधा कप पानी में डालकर अच्छे से उबाल लें. जब यह ठंडा हो जाए, तो इसमें एक चम्मच चीनी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से स्क्रब करें, और अपने चेहरे को धो लें. 

3- ग्रीन टी का इस्तेमाल आप हेयर क्लीन्ज़र के रूप में भी कर सकती हैं. इसके लिए पहले अपने बालों में शैंपू करें, और फिर उसके बाद ग्रीन टी के दो तीन बैग्स को पानी में डालकर उबाल लें, और इस पानी से अपने बालों को धोएं. अगर आप हफ्ते में दो बार ऐसा करती हैं, तो आपके बाल लंबे घने और चमकदार हो जाएंगे. 

4- झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ग्रीन टी के 2-3 बैग्स को लेकर आधा कप पानी में उबालकर ठंडा करें. अब इसे एक बोतल में भरकर रख लें, अब नियमित रूप से रात में सोने से पहले दो चम्मच ग्रीन टी का पानी और दो चम्मच विटामिन E आयल को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अगर आप हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपके चेहरे की झुर्रियां गायब हो जाती हो.

 

सफ़ेद बालों को काला बनाता है ये तेल

दालचीनी के इस्तेमाल से बनाए अपने बालों को खूबसूरत

स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ बनाता है नीम का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -