खूबसूरती के लिए करे अलग अलग फूलो का इस्तेमाल
खूबसूरती के लिए करे अलग अलग फूलो का इस्तेमाल
Share:

फूलों से बने फेस पैक हमारी स्किन को गोरा बनाते है. साथ ही यह त्वचा के लचीलेपन को भी बढ़ाते हैं. अगर आप भी फूलों से लाभ उठाना चाहते हैं तो हम यहाँ फूलों से बने कुछ ख़ास और असरकारक फेस पैक के बारे में बताने जा रहे है. जिन्हे आप घर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

1-लेवेंडर का फूल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप अपनी स्किन को अंदर से क्लीन करना चाहते है तो लेवेंडर की पंखुड़ियों को उबालकर कर पानी अलग कर दें और कुछ मात्रा में ओट का पाउडर मिलाकर पेस्ट बना कर चेहरे पर लगायें. कुछ देर बाद सूख जाने के बाद साफ़ पानी से धो लें.

2-अपने  चेहरे से पिम्पल्स के निशानों को हटाने के लिए दो चम्मच गुलाब के फूल का पाउडर में एक चम्मच गेहूं का चोकर और दो चम्मच दूध मिला लें. इसके बाद इस पैक को अपने चेहरे और गर्दन में लगाकर 10 मिनट के लिए रखें और फिर चेहरे को पानी से धो लें.

3-चेहरे पर गुलाबी निखार लाने के लिए गुलाब की पंखुड़ियों में गुड़हल की कुछ पत्तिया मिला ले. फिर इसमें थोड़ी सी चम्मच मुल्तानी मिट्टी और दही को अच्छी तरह मिला लें. इसके बाद इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगा लें.

4-अगर आपकी स्किन ड्राई है तो गेंदे के फूल की पत्तियों में दो चम्मच दही एक चम्मच नींबू का रस और थोड़ा सा आंवला पाउडर मिलाकर अच्छे से मिला लें. इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें और सूख जाने पर ठंड़े पानी से चेहरे को साफ कर लें.

ये है गर्मियों के खास फेस पैक

अब गर्मियों में भी देर तक टिका रहेगा मेकअप

इन तरीको से बनाये अपने अपने चेहरे को स्वस्थ और खिला खिला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -