चेहरे की रंगत को निखारते है खीरा और जैतून का तेल
चेहरे की रंगत को निखारते है खीरा और जैतून का तेल
Share:

खूबसूरत चेहरा हर लड़की की पहचान होती है.पर गोरे रंग के बिना खूबसूरती अधूरी सी लगती है.पर हर लड़की के पास गोरा रंग नहीं होता है.पर गोरे रंग की चाहत हर लड़की की होती है.गोरे रंग को पाने के लिए लड़किया कभी कभी कुछ ऐसे तरीको को अपना लेती है जिनसे रंग गोरा तो नहीं हो पता है और आपकी स्किन को नुकसान ज़रूर पहुँचता है.पर कुछ घरेलू चीजें,ऐसी भी है जो आपकी स्किन को गोरा और स्वस्थ रखने का काम करती है.आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे है.
 
1-अपने रंग को गोरा बनाने के लिए सबसे पहले एक खीरे को पीस कर उसमे थोड़ा सा ओलिव आयल मिला दे.अब इस पेस्ट से अपने चेहरे और गर्दन की अच्छे से मसाज करे.ऐसा करने से सांवली स्किन गोरी हो जाएगी. 

2-थोड़े से एप्पल जूस में थोड़ा सा गुलाबजल मिलाकर अपनी स्किन पर लगाएं. इस पेस्ट का रोज इस्तेमाल करें . धीरे-धीरे आपका रंग गोरा होने लगेगा. 

3-थोड़े से बेसन में चंदन पाउडर,नींबू का रस,खीरे का रस और कच्चा दूध मिलाकर अपने चेहरे पर उबटन की तरह लगाएं. इससे आपका रंग गोरा हो जायेगा.
 
4-गाजर को पीसकर उसमे थोड़ा सा दूध पाउडर और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए,इसे लगाने से त्वचा का सांवलापन दूर होगा. 

 

ये है एड़ी के दर्द से छुटकारा पाने का आसान उपाय

सिर्फ10 दिनों में पाए लम्बे बाल

एलोवेरा जेल की मदद से पाए स्किन रेशेज की समस्या से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -