पाउटी लिप्स पाने के लिए करे ब्राउन शुगर का इस्तेमाल

खूबसूरत होंठ हमारे चेहरे की सुंदरता को और भी बढ़ा देते है, आजकल आंखों के साथ साथ उभरे हुए लिप्स का भी फैशन चल रहा है. आजकल हर लड़की अपने लिप्स को पाउटी शेप देना चाहती है. पाउटी लिप्स एक लड़की के चेहरे को सेक्सी लुक देते है. कई लडकिया अपने लिप्स को पाउटी शेप देने के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट और सर्जरी का भी सहारा लेती है, जिसके कारन कभी कभी उन्हें बहुत सारे नुक़्सानो का सामना करना पड़ता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने लिप्स को पाउटी शेप दे सकती है. 

1-अपने होंठो को पाउटी बनाने के लिए बर्फ के एक टुकड़े को लेकर अपने होंठो पर रगड़े, ऐसा करने से आपके लिप्स पर मौजूद सारी डेड स्किन निकल जाएगी, और साथ ही आइस क्यूब्स को लिप्स पर रगड़ने से ब्लड सर्कुलेशन भी बढ़ जाता है. अगर आप नियमित रूप से 2 मिनट तक अपने होंठो पर आइस क्यूब्स से मसाज करते है तो इससे आपके होंठ उभरे और स्मूद दिखाई देंगे.

2-एक कटोरी में थोड़ी सी ब्राउन शुगर को डाले अब इसमें अदरक के बारीक़ टुकड़ों को काट कर मिला दे अब इसे अच्छे से पीसकर पेस्ट बना ले और इस  पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिला लें. अब इस पेस्ट से अपने होंठों  पर स्क्रब करें. होंठो पर अपनी उगुलियों से सर्कुलेशन मोशन में मसाज करे. मसाज करने के बाद होंठों को नर्म टिश्यू पेपर से पोंछ ले, अगर आप इस स्क्रब का इस्तेमाल हफ्ते में लगातार दो बार करती है तो इससे आपके होंठों के पाउटी शेप मिलेगा. 

 

ओट्स की मदद से पाए अपर लिप्स के बालो की समस्या से छुटकारा

जानिए क्या है हरी मटर के ब्यूटी के लिए फायदे

दूध की मलाई करती है त्वचा के रूखेपन को दूर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -