सांवली रंगत को निखारते है पान के पत्ते
सांवली रंगत को निखारते है पान के पत्ते
Share:

आज तक आपने पान के पत्तो का इस्तेमाल सिर्फ खाने के लिए किया होगा,हमारे यहाँ पान के पत्तो को पूजा में भी इस्तेमाल किया जाता है.पर क्या आप जानते हैं पान का पत्ते हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होते है.पान के पत्तो में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट्स मौजूद होते है जो हमारे चेहरे से डेड स्किन को हटाने का काम करते है.जिससे चेहरे पर चमक आ जाती है.

1-अगर आप अपनी सांवली रंगत को गोरा बनाना चाहती है तो इसके लिए पान के पत्ते को लेकर अच्छे से साफ कर ले.अब इन पत्तो को पीस कर पेस्ट बना ले.अब इस पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिला लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए.जब ये सूख जाये तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में दो बार इस पैक का इस्तेमाल करती है तो कुछ ही दिनों में आपका रंग गोरा हो जायेगा.

2-अगर आपकी स्किन पर एक्ने की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए पान की कुछ पत्तियों को पानी में डालकर अच्छे से उबाल ले,जब पानी अपना रंग बदलने लगे तो इस पानी को आंच से उतार ले,अब इस पानी को ठंडा होने के लिए रख दे,ठंडा होने पर इस पानी से अपने चेहरे को धोएं. कुछ ही दिनों में एक्ने की समस्या दूर हो जाएगी.

 

अंडा दूर कर सकता है पिम्पल्स की समस्या

ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे अखरोट का इस्तेमाल

स्किन के लिए फायदेमंद होता है भिंडी का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -