बेसन के इस्तेमाल से लाये अपनी खूबसूरती में निखार
बेसन के इस्तेमाल से लाये अपनी खूबसूरती में निखार
Share:

बेसन का इस्तेमाल पुराने ज़माने से खूबसूरती को निखारने के लिए किया जाता है,ये हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पुराने ज़माने से महिलाये सुंदरता को बढ़ाने के लिए बेसन का प्रयोग करती आ रही है, बेसन के इस्तेमाल से स्किन की कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है, आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे बेसन के इस्तेमाल से आप अपनी खूबसूरती में निखार ला सकते है .

1- अपने रंग को गोरा बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में थोड़ा सा बेसन ले ले, अब इसमें आधा चम्मच बादाम पाउडर,आधा चम्मच दूध और आधा चम्मच निम्बू का रस डालकर अच्छे से मिलाये और पेस्ट बना ले, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाए, और जब ये सूख जाये तो इसे सादे पानी से धो लीजिये. हफ्ते में दो दिन इसका इस्तेमाल करने से आपका रंग गोरा हो जायेगा,.

2- अपने चेहरे की डार्कनेस को दूर करने के लिए एक बाउल में तीन चम्मच बेसन ले ले, अब इसमें 1 /4 चम्मच हल्दी पाउडर,एक चम्मच दही और एक चम्मच निम्बू का रस डालकर अच्छे से मिलाये और फिर इसे अपने चेहरे गर्दन पर लगा ले, और आधे घंटे के बाद गुनगुने पानी से धो ले, आ इसे अपने हाथ,पैर पर भी लगा सकती है, हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में गर्दन,हाथ पैरो की डार्कनेस दूर होने लगेगी .

 

पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लगाए मुलतानी मिटटी का फेस पैक

अल्कोहल के इस्तेमाल से पाए पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा

टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए करे चावल आटे का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -