बेसन के हेयर पैक से लाये अपने बेजान बालो में जान
बेसन के हेयर पैक से लाये अपने बेजान बालो में जान
Share:

बेसन का प्रयोग हमेशा से चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए किया जाता है.पर आपको शायद पता नहीं होगा की बेसन न सिर्फ आपके चेहरे की खूबसूरती बढ़ाता है बल्कि आपके बालो को भी लंबा और घना बनाने में मदद करता है .

आइये जानते है बेसन का फेस मास्क बनाने का तरीका- 

1-बेसन और दही के मिश्रण से बालों की जड़ें और सिर की त्वचा में नही जान आ जाती है. इससे बाल लम्बे होते हैं. दही में एंटी-ऑक्सीडेंट और ज़रूरी जीवाणु होते हैं जो बालो की जड़ों और सिर की त्वचा में मौजूद गन्दगी से लड़ते हैं. थोडा सा बेसन लेकर इसको थोड़ी सी दही में मिलाएं. अगर आपके सी की त्वचा में खुजली होती है तो इस मिश्रण में थोड़ी सी हल्दी डाल लें. अब इस मास्क को बालों की जड़ों में लगाएं. अब अपने सिर पर शावर कैप पहन लें और इसे आधे घंटे के लिए छोड़ दें. आधे घंटे बाद गुनगुने पानी से बालों को धो लें. 

2-बेसन और अंडे बेजान और रूखे-सूखे बालों के लिए बहुत फायदेमंद है. ये शैम्पू और कंडीशनर की जगह प्रयोग किया जा सकता है. दो चम्मच बेसन में एक अंडे की सफेदी मिलाएं. दोनों को अच्छे से मिलाएं और इसमें एक चम्मच नींबू और शहद मिलाएं. सभी को अच्छे से मिलाएं. अब इस मास्क को बालों की जड़ों में अच्छे से लगाएं. थोड़ी देर इसे सूखने दें. अब गुनगुने पानी से बालों को धो लें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -