चुकंदर के इस्तेमाल से बनाये अपनी एड़ियों को मुलायम
चुकंदर के इस्तेमाल से बनाये अपनी एड़ियों को मुलायम
Share:

अपने देखा होगा की कई लड़कियों के चेहरे तो बहुत खूबसूरत होते है पर उनके पैरो की एड़िया फटी हुई होती है जो देखने में बहुत हीखराब लगती है. लगातार धूल मिटटी के संपर्क में रहने के कारन पारो की एड़िया गन्दी होकर फैट जाती है. पैरो को खूबसूरत और एड़ियों को मुलायम बनाने के लिए उनकी सही देखभाल करना ज़रूरी होता है, आज हम आपको कुछ ऐसे ही आसान टिप्स बताने जा रहे है जिनकी मदद से आप अपनी एड़ियों खूबसूरत और मुलायम बना सकती है.

1-अगर आपके पैरो की एड़िया फटी हुई है तो उन्हें मुलायम बनाने के लिए जैतून के तेल का इस्तेमाल करे, जैतून के तेल में थोड़ा सा नमक मिलाकर, पैरों की मसाज करने से पैर खूबसूरत और मुलायम रहेंगे. इसके अलावा सप्ताह में दो बार हलके गर्म पानी में थोड़ा सा नींबू का रस, शैंपू और ग्लिसरीन मिलाकर उसमे अपने पैरो को 15 मिनट के लिए डुबोंकर रखें. ऐसा करने से भी आपकी एड़िया कोमल और मुलायम हो जाएगी.

2-अगर आपके पैरो की एड़िया बहुत ज्यादा फटी ही तो इसे ठीक करने के लिए एक बोतल में ग्लिसरीन और गुलाब जल और नींबू का रस डालकर अच्छे से मिला ले, अब इसे रोज रात को सोने से पहले अपने पैरों की एड़ियों पर लगाएं. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी एड़िया ठीक हो जाएगी.

3- पैरो की फटी हुई एड़ियों को ठीक करने के लिए चुकंदर का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए चुकंदर के एक टुकड़े को काटकर अपने एड़ियों पर रगड़े ऐसा करने से फटी एड़ियों की समस्या  गायब हो जाती है. 

स्किन की देखभाल में इन बातो का ध्यान रखना है ज़रूरी

बालो में कलर करने के लिए करे निम्बू का इस्तेमाल

टूथपेस्ट की मदद से पाए वाइट हेड्स की समस्या से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -