बालों को लाल रंग देने के लिए करें चुकंदर का इस्तेमाल
Share:

आजकल के समय में सभी लड़कियों में फैशनेबल दिखने की चाह बढ़ती जा रही है और इसी कारण से वो हर वो तरीका अपनाती है जिससे वो सबके सामने खुद को फैशनेबल दिखा सकें, फैशनेबल दिखने के लिए वो अपने बालों में कलर करती हैं पर हम आपको बता दें की इन हेयर कलर्स में भरपूर मात्रा में केमिकल्स मौजूद होते हैं जो आपकी स्किन और बालों को बहुत नुकसान पहुंचा सकते है.

आजकल बालों में लाल रंग का इस्तेमाल बहुत पसंद किया जा रहा है, पर ये लाल रंग स्किन के लिए बहुत हानिकारक होता है. इसलिए आज हम आपको बालों को कलर करने के एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बालों को कोई नुकसान नहीं होगा और आपके बाल कलर भी हो जायेगे.

चुकंदर के इस्तेमाल से आप अपने बालों को लाल रंग दे सकती हैं. अपने बालों को लाल रंग देने के लिए सबसे पहले गाजर के रस को एक गिलास चुकंदर के रस में मिला लें. अब इसे अपने पुरे बालों में अच्छे से लगाएं. अब बालों को कम से कम दो घंटों के लिए ऐसे ही छोड़ दें, और जब बाल सूख जाएँ तो हलके गर्म पानी से अपने बालों को धो लें. आप अपने बालों को धोने के लिए चुकंदर के पानी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. चुकंदर का पानी बनाने के लिए एक मग पानी में चुकंदर के टुकड़ो को उबाल लें, जब ये अच्छे से उबल लाएं तो इसे आंच से उतार लें और ठंडा कर  लें अब इस पानी को छान कर इससे अपने बालों को धोएं, ऐसा करने से आपके बाल नेचुरल रूप से लाल हो जायेंगे और इससे आपके बालों में कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होगा.

 

सर्दियों में ऑयली स्किन की समस्या को दूर करते हैं ये टिप्स

नमक के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ब्यूटी से जुड़ी हर समस्या

गर्म पानी से नहाने से हो सकता है सेहत को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -